Change font size  -A  A  +A  ++A

who will listen the cry of poor rural women who once deposited at Srijan?


सृजन के सभी पदधारकों के खिलाफ दर्ज हुआ प्राथमिकी

@news5pm

August 24th, 2017

ब्यूरो रिपोर्ट/

आज भागलपुर में सृजन संस्था के सभी पदधारकों के खिलाफ प्रशासन ने प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. बिहार सहयोग समितियों के निबंधक, भागलपुर के जिलाधिकारी व सहकारिता विभाग के जिला सहकारिता पदाधिकारी के निर्देश पर सबौर के सहकारिता प्रसार पदाधिकारी सुशील कुमार ने 10 पदधारकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. इनमें भाजपा नेता विपिन शर्मा व रालोसपा के जिलाध्यक्ष दीपक वर्मा की पत्नी को भी नामजद किया गया है. इनके खिलाफ हुए हैं नामजद प्राथमिकी – 1. शुभलक्ष्मी प्रसाद, पति-डॉ विनोदानंद प्रसाद (अध्यक्ष), 2. रजनी प्रिया, पति-अमित कुमार (सचिव), 3. सीमा देवी, पति-प्रणय कुमार, 4. जसीमा खातून, पति-मो शकील अहमद, 5. राज रानी वर्मा, पति-समर समरेंद्र, 6. अर्पणा वर्मा, पति-अभिषेक कुमार, 7. रूबी कुमारी, पति-विपिन शर्मा, 8. रानी देवी, पति-रवि पासवान, 9. सुनीता देवी, पति-बबलू हरिजन व 10. सुना देवी, पति-जगदीश तांती.

इस बीच डिस्ट्रिक्‍ट कोर्ट ने सृजन की सेक्रेट्री प्रिया कुमार (रजनी प्रिया), उनके पति अमित कुमार व तत्कालीन भू-अर्जन पदाधिकारी राजीव रंजन (वर्तमान में जिला लोक शिकायत निवारण प्रभारी) के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है.

सीबीआई की तैयारी पूरी, जल्‍द भागलपुर में :

बिहार सरकार की अनुशंसा पर भागलपुर के सृजन महाघोटाले की जांच का जिम्‍मा उठाने को सीबीआई अब तैयार है. दिल्‍ली से मिल रही जानकारी के मुताबिक सीबीआई के हेडक्‍वार्टर में स्‍पेशल टीम के गठन की तैयारी चल रही है. बिहार पुलिस की एसआईटी के संपर्क में सीबीआई के अधिकारी आ चुके हैं. कुल दर्ज प्राथमिकी के बारे में जानकारी प्राप्‍त की गई है. केस को टेकओवर करने के बाद सभी केस सीबीआई में स्‍थानांतरित हो जायेंगे. इसके पहले.लालू प्रसाद ने आज ही आरोप किया था कि सीबीआई ने अब तक कोई काम नहीं किया है. उन्‍होंने बिहार पुलिस की एसआईटी पर साक्ष्‍य चुराने का आरोप भी लगाया.


Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.