Change font size  -A  A  +A  ++A


40,000 Km पैदल अहिंसा यात्रा करते जैन मुनि आचार्य महाश्रमण का भागलपुर आगमन

@news5pm

April 27th, 2017

निशु जी लोचन/

भागलपुर : बिहार में चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी वर्ष के मौके पर सत्याग्रह पदयात्रा के आलावा बिहार में एक अहिंसा यात्रा भी चल रहा है . जैन समुदाय में तेरापंथी समाज के जैन मुनि आचार्य श्री महाभ्रमण भारत में चालीस हज़ार किलोमीटर पदयात्रा करते हुए भागलपुर पहुंचे .

अहिंसा यात्रा करते हुए अक्षय तृतीय महोत्सव में शामिल होने भागलपुर पहुंचे . उनके आगमन पर भागलपुर में न सिर्फ जैन समुदाय के श्रधालुओं ने स्वागत किया बल्कि हिन्दू ,मुस्लिम और सिख समुदाय के हजारों  लोग भी स्वागत में शामिल दिखे .

जैन समाज के बासु पूज्य की जन्मस्थली को देखने के बाद आचार्य श्री महाश्रमण ने समय को बताया की बापू की पदयात्रा आज भी हिंदुस्तान के लिए प्रेरणा स्रोत है और उनका सपना जिसमे हिंसा मुक्त समाज ,नशा मुक्त समाज , दहेज़ विरोधी समाज , भ्रूण हत्या विरोधी समाज से था वह आज भी भारत के लिए शांति के लिए सबसे बड़ा कारण है . बताया की सच्ची बात एवं अच्छी बात किसी भी ग्रन्थ , पंथ और संत से मिले वह स्वीकारने लायक होता है . अपने अहिंसा यात्रा  के दौरान सद्भावना , नैतिकता और नशामुक्ति की बात पर जोर देते हुए जैन मुनि ने बताया अगर भारत इस रास्ते चले तो अवश्य विश्व गुरु बन जायेगा .


Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.