Change font size  -A  A  +A  ++A


बिहार पुलिस में भारी हेरफेर, सिंघल को हेड क्वार्टर का जिम्मा

@news5pm

April 29th, 2017

ब्यूरो रिपोर्ट/

बिहार में बहु प्रतीक्षित आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण – पदस्थापन हुआ है. सुनील कुमार बिहार पुलिस अकादमी के महानिदेशक बने हैं. एस के सिंघल को ADG (हेड क्वार्टर) का महत्वपूर्ण पोस्ट मिला है. राजेश कुमार पटना और विकास वैभव भागलपुर के DIG बनाये गए हैं.

महानिदेशक पद पर प्रोन्नत सुनील कुमार को बिहार पुलिस अकादमी का महानिदेशक बनाया गया है. इसके अलावा वे बिहार सैन्य पुलिस के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे.

1988 बैच के एसके सिंघल को अपर पुलिस महानिदेशक (हेड क्वार्टर) के पद पर पदस्थापित किया गया है. अपर पुलिस महानिदेशक ( लॉ एंड आर्डर ) अलोक राज को विशेष शाखा अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है.

अपर पुलिस महानिदशक में प्रोन्नत एके अम्बेडकर को अपर पुलिस महानिदेशक- सह- अपर असैनिक सुरक्षा आयुक्त पद पर तैनात किया गया है. IG पद पर प्रोन्नत उपेन्द्र कुमार सिन्हा को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में IG के पद पर पदस्थापित किया गया है.

1999 बैच के आईपीएस अधिकारी सतीश कुमार को IG पद पर प्रोन्नति के साथ पुलिस महानिरीक्षक, बिहार मानवाधिकार आयोग के पद पर पदस्थापित किया गया है. प्रोन्नति के बाद गोपाल प्रसाद को पुलिस महानिरीक्षक, बिहार सैन्य पुलिस बनाया गया है. विनोद कुमार-2 को दरभंगा का नया DIG बनाया गया है. वे अभी मुंगेर के DIG के प्रभार में भी रहेंगे.

विकास वैभव को भागलपुर क्षेत्र का नया DIG बनाया गया है.2003 बैच के राजेश कुमार पटना के नए DIG बने हैं. राजेश कुमार बिहार सैन्य पुलिस (केंद्रीय मंडल) के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे. अनिल कुमार सिंह मुजफ्फरपुर के नए DIG बने हैं. वे बेतिया के प्रभार में भी रहेंगे.

बिहार पुलिस अकादमी के सहायक निदेशक रत्न मणि संजीव को BMP-5 का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे बाबू राम BMP-7 के कमांडेंट बनाये गयें हैं. मीनू कुमारी को खगड़िया का नया SP बनाया गया है.


Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.